Champions Trophy 2025: पाकिस्तान नहीं जाएगी भारतीय टीम, जाने कहां होंगे मैच

Champions Trophy 2025 IND vs PAK: भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी। रिपोर्ट के अनुसार, भारत के मैच दुबई या श्रीलंका में आयोजित हो सकते हैं।

Champions Trophy 2025 IND vs PAK:

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान में होना है। लेकिन भारतीय टीम के इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान जाने की संभावना नहीं है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इस मामले को लेकर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से बातचीत करेगा। इस बार Champions Trophy 2025 का आयोजन हाईब्रिड मॉडल के तहत हो सकता है, जिसमें भारत के मैच दुबई या श्रीलंका में आयोजित हो सकते हैं। इससे पहले एशिया कप में भी ऐसा ही हुआ था।

Champions Trophy 2025
Champions Trophy 2025

एएनआई रिपोर्ट

एएनआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय टीम के Champions Trophy 2025 के लिए पाकिस्तान जाने की संभावना नहीं है। बीसीसीआई आईसीसी से दुबई या श्रीलंका में मैचों की मेजबानी के लिए बातचीत करेगा। यह भी हो सकता है कि भारतीय टीम अपने मैच दुबई या श्रीलंका में खेले और बाकी मुकाबले पाकिस्तान में आयोजित हों। इससे पहले एशिया कप में ऐसा ही हुआ था, जब भारत ने अपने सभी मैच श्रीलंका में खेले थे।

Join Our WhatsApp Channel

भारतीय खिलाड़ी पाकिस्तान जाने के लिए तैयार नहीं

एबीपी न्यूज को एक सूत्र ने बताया कि भारतीय टीम का कोई भी खिलाड़ी पाकिस्तान जाने के लिए तैयार नहीं है। हालांकि इस मामले में अभी और भी बातचीत चल रही है। भारत पाकिस्तान जाने के लिए तैयार नहीं है, जबकि पाकिस्तान की क्रिकेट टीम पिछले साल वनडे विश्व कप के लिए भारत आयी थी। इसी वजह से अभी और भी बातचीत हो सकती है।

लाहौर में खेला जाना था भारत-पाकिस्तान मैच

पाकिस्तान ने हाल ही में आईसीसी को Champions Trophy 2025 का ड्राफ्ट सौंपा था, जिसमें पूरा शेड्यूल भी तैयार किया गया था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारत और पाकिस्तान के मैच को लाहौर में आयोजित करने का प्लान बनाया था। यह मुकाबला 1 मार्च को खेला जाना था। लेकिन भारतीय टीम के पाकिस्तान न जाने से उसके प्लान पर पानी फिर जाएगा। पाकिस्तान ने सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए भारतीय टीम के सभी मैच लाहौर में ही रखने का निर्णय लिया था।

Join Our WhatsApp Channel

पाकिस्तान की तैयारियां

पाकिस्तान ने Champions Trophy 2025 की तैयारी शुरू कर दी है और उसने करोड़ों रुपए खर्च करके मैदानों को ठीक करवाने का प्लान बनाया है। पीसीबी ने इसके लिए काम भी शुरू कर दिया है। बता दें कि भारतीय टीम और पाकिस्तान ग्रुप ए में हैं, जिसमें न्यूजीलैंड और बांग्लादेश भी शामिल हैं। ग्रुप बी में इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान को रखा गया है।

ये भी पढ़ें: ‘क्या तुमने विराट को धोखा दिया?’: अक्षर पटेल ने सूर्यकुमार यादव से किया सवाल, जाने पूरा मामला

Admin Desk
Admin Desk

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *