Gautam Gambhir बने भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच: जानिए क्या कह रहे हैं क्रिकेट के दिग्गज

Gautam Gambhir: क्रिकेट के दीवानों के लिए बड़ी खबर! पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर को भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का नया हेड कोच नियुक्त किया गया है, जिन्होंने राहुल द्रविड़ की जगह ली है। यह रोमांचक घोषणा मंगलवार, 9 जुलाई, 2024 को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह द्वारा की गई।

Join Our WhatsApp Channel

Gautam Gambhir का शानदार क्रिकेट करियर

42 साल के गंभीर ने द्रविड़ के कार्यकाल के बाद यह पद संभाला है, जो पिछले महीने बारबाडोस में T20 विश्व कप जीत के साथ समाप्त हुआ। 2003 में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय (ODI) में भारत के लिए डेब्यू करने वाले गंभीर ने 13 साल लंबे करियर में 10,000 से अधिक अंतरराष्ट्रीय रन बनाए हैं।

गंभीर ने भारत को 2011 के ODI विश्व कप में जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और कोलकाता नाइट राइडर्स को 2012 और 2014 में दो इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) खिताब दिलाए थे। जय शाह ने गंभीर की क्षमताओं पर गहरा विश्वास व्यक्त किया, उनकी व्यापक अनुभव और टीम के लिए स्पष्ट दृष्टिकोण को उनके चयन का प्रमुख कारण बताया।

Gautam Gambhir
Gautam Gambhir

Gautam Gambhir की प्रतिक्रिया और उम्मीदें

इस रोमांचक खबर पर अपनी पहली प्रतिक्रिया में, गंभीर ने कहा, “भारत मेरी पहचान है और अपने देश की सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सौभाग्य रहा है। मैं इस नई भूमिका में लौटकर सम्मानित महसूस कर रहा हूँ। मेरा लक्ष्य वही है जो हमेशा रहा है – हर भारतीय को गर्व महसूस कराना। नीली जर्सी पहनने वाले खिलाड़ियों के कंधों पर 1.4 अरब भारतीयों के सपने हैं और मैं इन सपनों को साकार करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दूंगा!”

गंभीर ने BCCI सचिव जय शाह के पोस्ट का धन्यवाद किया और आश्वासन दिया कि पूरी टीम बेहतरी के लिए काम करेगी और उत्कृष्टता के लिए प्रयासरत रहेगी।

ये भी पढ़ें: Stag Beetle: 5 ग्राम का कीड़ा, 75 लाख कीमत! जानिए क्यों इसके लिए लोग हो रहे हैं पागल

क्रिकेट समुदाय की प्रतिक्रियाएं

क्रिकेट की दुनिया में खुशी की लहर दौड़ गई है! पूर्व भारतीय हेड कोच अनिल कुंबले, क्रिकेट विशेषज्ञ हर्षा भोगले, और पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा जैसे बड़े नामों ने गंभीर के इस महत्वपूर्ण भूमिका में आने पर अपनी उत्साह और आशाएं व्यक्त की हैं।

फैंस ने भी इंटरनेट पर बधाई संदेशों और मीम्स की बाढ़ ला दी है, गंभीर के भारतीय क्रिकेट टीम के नए नेता बनने का जश्न मना रहे हैं।

Gautam Gambhir
Gautam Gambhir
Join Our WhatsApp Channel

आने वाली चुनौतियाँ

Gautam Gambhir अपनी जिम्मेदारियाँ श्रीलंका सीरीज से संभालेंगे, जिसमें 3 T20I और 3 ODI मैच शामिल हैं, जो 27 जुलाई से शुरू होकर 7 अगस्त को समाप्त होंगे। गंभीर के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट का यह नया अध्याय रोमांचक होने वाला है!

ये भी पढ़ें:

Admin Desk
Admin Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *