Samsung का धमाकेदार फोन: मिलिट्री ग्रेड सिक्युरिटी वाला Samsung Galaxy XCover 7 हुआ भारत में लॉन्च

Samsung Galaxy XCover 7: नमस्ते दोस्तों! अगर आप एक दमदार और सुरक्षित स्मार्टफोन की तलाश में हैं, तो Samsung ने आपके लिए एक शानदार तोहफा पेश किया है। जी हां, सैमसंग ने भारतीय बाजार में लॉन्च किया है मिलिट्री ग्रेड सिक्युरिटी वाला Samsung Galaxy XCover 7। तो चलिए, जानते हैं इस फोन के बेहतरीन फीचर्स और क्या खास है इसमें।

Join Our WhatsApp Channel

Samsung Galaxy XCover 7: एक नजर

Samsung Galaxy XCover 7
Samsung Galaxy XCover 7

सैमसंग हमेशा से ही अपने इनोवेटिव और शानदार स्मार्टफोन्स के लिए जाना जाता है। इस बार भी सैमसंग ने अपने नए मॉडल Samsung Galaxy XCover 7 को एडवांस टेक्नोलॉजी और दमदार फीचर्स के साथ मार्केट में उतारा है। खास बात यह है कि यह फोन IP68 सर्टिफाइड है, जिसका मतलब है कि यह फोन पानी और धूल से पूरी तरह सुरक्षित है।

मॉडलकीमत
स्टैंडर्ड एडिशन₹27,208
एंटरप्राइज़ एडिशन₹27,530

Samsung Galaxy XCover 7: फीचर्स की पूरी लिस्ट

डिस्प्ले और प्रोसेसर

सैमसंग गैलेक्सी XCover 7 में आपको मिलता है 6.6 इंच का FHD TFT डिस्प्ले जो 60Hz रिफ्रेश रेट और 20:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है। डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस और एक वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच भी दिया गया है।

फीचरविवरण
डिस्प्ले साइज6.6 इंच FHD TFT
रिफ्रेश रेट60Hz
प्रोटेक्शनकॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस
आस्पेक्ट रेशियो20:9
Samsung Galaxy XCover 7
Samsung Galaxy XCover 7

परफॉर्मेंस और बैटरी

परफॉर्मेंस की बात करें तो, सैमसंग ने इस फोन में Octacore 6nm प्रोसेसर को शामिल किया है। उम्मीद यही है कि इसमें MediaTek Dimensity 6100 प्रोसेसर होगा। यह प्रोसेसर आपके फोन को एप्लीकेशंस और गेमिंग के लिए शानदार परफॉर्मेंस देगा।

बैटरी की बात करें तो, इसमें 4050 mAh की बड़ी बैटरी दी गई है जो पूरे दिन का बैकअप देने में सक्षम है। साथ ही, इसमें USB टाइप C पोर्ट के साथ फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी मिलता है।

फीचरविवरण
प्रोसेसरOctacore 6nm
बैटरी4050 mAh
चार्जिंग पोर्टUSB टाइप C
फास्ट चार्जिंगहां

कैमरा और स्टोरेज

फोटोग्राफी के शौकीनों के लिए, इस फोन में 50MP प्राइमरी रियर कैमरा और सेल्फी के लिए 5MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

स्टोरेज के लिए, इसमें 6GB रैम और 128GB इनबिल्ट स्टोरेज का ऑप्शन है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 1TB तक बढ़ाया जा सकता है।

फीचरविवरण
रियर कैमरा50MP
फ्रंट कैमरा5MP
रैम6GB
इनबिल्ट स्टोरेज128GB
एक्सपैंडेबल स्टोरेज1TB तक
Samsung Galaxy XCover 7
Samsung Galaxy XCover 7

अन्य शानदार फीचर्स

इस फोन की सबसे बड़ी खासियत है इसका मिलिट्री ग्रेड MIL-STD-810H सर्टिफिकेशन, जो इसे गिरने और धूल-पानी से बचाता है। फोन डेढ़ मीटर की ऊंचाई से गिरने पर भी सुरक्षित रहेगा और आधे घंटे तक 1.5 मीटर पानी में भी खराब नहीं होगा।

कनेक्टिविटी की बात करें तो, इसमें 5G, 4G LTE, WiFi, WiFi डायरेक्ट, ब्लूटूथ, NFC और USB टाइप C पोर्ट का ऑप्शन है। इसके अलावा, 3.5mm ऑडियो जैक भी दिया गया है।

फीचरविवरण
MIL-STD-810H सर्टिफिकेशनहां
IP68 रेटिंगहां
कनेक्टिविटी5G, 4G LTE, WiFi, ब्लूटूथ, NFC, USB टाइप C, 3.5mm ऑडियो जैक
सेंसरएक्सीलेरोमीटर, प्रॉक्सीमिटी सेंसर, जिओमैग्नेटिक सेंसर, लाइट सेंसर, गायरोंसेंसर
ऑथेंटिकेशनफेस रिकॉग्निशन
साउंड टेक्नोलॉजीडॉल्बी एटमॉस

Samsung Galaxy XCover 7: कीमत और वारंटी

सैमसंग गैलेक्सी XCover 7 के दो वेरिएंट्स उपलब्ध हैं। स्टैंडर्ड एडिशन की कीमत ₹27,208 है और एंटरप्राइज़ एडिशन की कीमत ₹27,530 है। स्टैंडर्ड एडिशन पर 1 साल की वारंटी और एंटरप्राइज़ एडिशन पर 2 साल की वारंटी दी जा रही है। एंटरप्राइज़ एडिशन में 12 महीने का KnoxSuite सब्सक्रिप्शन भी शामिल है।

वेरिएंटकीमतवारंटी
स्टैंडर्ड एडिशन₹27,2081 साल
एंटरप्राइज़ एडिशन₹27,5302 साल + 12 महीने KnoxSuite
Samsung Galaxy XCover 7
Samsung Galaxy XCover 7

निष्कर्ष

दोस्तों, Samsung Galaxy XCover 7 एक बेहतरीन विकल्प है उन लोगों के लिए जो एक दमदार, टिकाऊ और एडवांस टेक्नोलॉजी से लैस फोन की तलाश में हैं। इसके शानदार फीचर्स और मिलिट्री ग्रेड ड्यूरेबिलिटी इसे बाकियों से अलग बनाते हैं। तो देर किस बात की, इस शानदार फोन को आज ही किसी भी ई-स्टोर से खरीदें और पाएं एक बेहतरीन स्मार्टफोन एक्सपीरियंस।

इस से संबंधित अन्य जानकारी के लिए कृपया इस लिंक पर क्लिक करें। हमसे जुड़े रहने के लिए, हमारे WhatsApp Channel को फॉलो करें।
ये भी पढ़ें :-
Admin Desk
Admin Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *