बिहार में दोस्त ने नौकरी का झांसा देकर किया ढाई लाख का फ्रॉड, जाने पूरा मामला

बिहार: पटना से ठगी का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। एक शातिर व्यक्ति ने अपने दोस्त को नौकरी दिलाने का वादा करके लखनऊ से पटना बुलाया। इसके बाद, जैसे ही मौका मिला, उसने दोस्त की पत्नी से 2.52 लाख के गहने लूट लिये, इस घटना के बाद पीड़ित ने रेलवे पुलिस को इसकी शिकायत की और कानूनी कार्रवाई के लिए मामला दर्ज करवाया गया।

कैसे हुआ फ्रॉड?

लखनऊ के आलमबाग मे रहने वाली मीनू देवी ने रेल पुलिस को बताया कि, उनके पति दिलीप आलमबाग से कृष्णा नगर तक भाड़े पर आटो चलाते थे। 15 दिन पहले पति की एक युवक से दोस्ती हो गई। उसने दिलीप को बोला कि आप पटना चलो, वहां 20 हजार रुपये की नौकरी दिलवा दूंगा। दिलीप उसके झांसा में आ गया।

Join Our WhatsApp Channel

22 जून को दिलीप पत्नी मीनू और दोनों बच्चों के साथ दोस्त के कहने पर बिहार के पटना जंक्शन पहुंच गया। वहां पहुंचने पर उस व्यक्ति को फोन किया और सभी को पटना जंक्शन के बाहर बुलाया।

बिहार train

ऑटो से राजेंद्र नगर पुल के नीचे सब्जी मंडी के पास पहुंचे। ऑटो से उतरने के बाद मीनू ने बाथरूम जाने की बात कहीं। फिर उनके पति के दोस्त ने बोला कि बगल में राजेंद्र नगर स्टेशन है। वहां चलिए। उनके पति को वहीं रुकने को बोला।

बिहार: फ्रॉड के डिटेल

मीनू दोनों बच्चे को लेकर उस व्यक्ति के साथ राजेंद्र नगर प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंची। ओवरब्रिज के नीचे अपना समान रखकर बाथरूम जा ही रही थी। तभी उस व्यक्ति ने बोला कि जो गहनें पहनी हैं उसे बैग में रख लें, नहीं तो काम देने वाला आभूषण देख आपके पति को नौकरी नहीं देगा।

इसके बाद वह गले का दो चेन, कान की बाली, पायल को बैग में रख दिया। बैग में पहले से दो कान की बाली और 12 हजार नकद थें। आभूषण की कीमती 2.52 लाख रुपये था। बैग को बेटा को देकर बाथरूम चली गई। जब बाहर आई तो देखा कि उनका बेटा रो रहा है।

Join Our WhatsApp Channel

बैग के बारे में पूछने पर बच्चे ने बताया कि अंकल बोले कि तुम यहीं रहो साबून लेकर आ रहा हूं। लेकिन वापस नहीं आए। इसके बाद मीनू के पति भी वहां पहुंच गए। काफी ढूंढने के बाद भी वह व्यक्ति नहीं मिला।फिर सभी वहां से घर चले गए। सोमवार को राजेंद्र रेल पुलिस को इसकी सूचना दी गई।

इस से संबंधित अन्य जानकारी के लिए कृपया इस लिंक पर क्लिक करें। हमसे जुड़े रहने के लिए, हमारे WhatsApp Channel को फॉलो करें।

ये भी पढ़ें :-
Admin Desk
Admin Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *