‘क्या तुमने विराट को धोखा दिया?’: अक्षर पटेल ने सूर्यकुमार यादव से किया सवाल, जाने पूरा मामला

India vs Afghanistan: अक्षर पटेल और सूर्यकुमार यादव ने भारत की अफगानिस्तान के खिलाफ जीत पर चर्चा की, और बातचीत के दौरान एक मैच की घटना पर ध्यान केंद्रित किया, जो विराट कोहली से जुड़ी थी।

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज, सूर्यकुमार यादव ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में दबाव में शानदार पारी खेली। भारत ने अपनी पारी की शुरुआत में ही रोहित शर्मा के आउट होने से झटका खाया; कप्तान केवल 8 रन बनाकर आउट हो गए, जबकि विराट कोहली भी संघर्ष करते नजर आए और 24 गेंदों में 24 रन बनाकर रशीद खान का शिकार बने।

Suryakumar Yadav
Suryakumar Yadav

प्रारंभिक झटकों के बावजूद, सूर्यकुमार ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया और अगले ही गेंद पर आउट हो गए। उनकी आक्रामक पारी ने भारत की 47 रनों की शानदार जीत में अहम भूमिका निभाई।

India vs Afghanistan मैच के बाद क्या हुआ

मैच के बाद, BCCI ने एक वीडियो साझा किया जिसमें सूर्यकुमार और ऑलराउंडर अक्षर पटेल के बीच की सरल बातचीत को कैद किया गया था, जिसमें उन्होंने भारत की जीत पर अपने प्रदर्शन पर चर्चा की। अक्षर ने मजाकिया अंदाज में मैच के दौरान एक दिलचस्प पल को याद किया, जब कोहली ने 10वें ओवर के बाद सूर्यकुमार को बल्लेबाजी सलाह दी थी।

सूर्यकुमार ने जवाब में कहा कि उन्होंने भारतीय बल्लेबाजी दिग्गज को थोड़ा सा “धोखा” दिया और अपनी प्राकृतिक शैली पर भरोसा किया। सूर्यकुमार का आक्रामक खेल उनके और भारतीय टीम के लिए सफल रहा, फिर भी अक्षर ने मस्ती करते हुए कहा कि उन्होंने कोहली को धोखा दिया।

“हमारे पास 10वें ओवर में ब्रेक था, और मैंने सुना कि विराट भाई कुछ कह रहे थे। वह क्या था? क्योंकि जैसे ही तुम वापस गए (मैदान पर), तुमने स्लॉग-स्वीप और सब कुछ मारना शुरू कर दिया!” अक्षर ने बताया। सूर्यकुमार ने जवाब दिया कि उन्होंने आक्रामक रास्ता चुना क्योंकि वह भारतीय पारी की धीमी शुरुआत के बाद गति बनाना चाहते थे।

पूरा वीडियो इस लिंक पर देखें।

Join Our WhatsApp Channel

“वास्तव में, इस विकेट पर 160 रन का स्कोर पार लग रहा था। शुरुआत में बल्लेबाजी करना मुश्किल था। लेकिन फिर, मैंने सोचा कि अगर मैं ब्रेक के बाद मजबूत शुरुआत करूं और कुछ बाउंड्री मारूं, तो हमारे लिए और आने वाले नए बल्लेबाजों के लिए भी यह आसान हो जाएगा,” 33 वर्षीय बल्लेबाज ने उत्तर दिया।

अक्षर ने फिर मजाक में कहा, “इसका मतलब है कि तुमने विराट भाई को धोखा दिया!”

सूर्यकुमार हंसते हुए बोले, “नहीं, नहीं, मैंने धोखा नहीं दिया! मैं बस खुद को व्यक्त कर रहा था!”

यह बल्लेबाज का लगातार दूसरा अर्धशतक था; अपनी पिछली पारी में, उन्होंने 49 गेंदों में 50 रन बनाकर भारत को 111 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में सात विकेट से जीत दिलाई थी। इस जीत ने भारत की सुपर आठ चरण में प्रवेश सुनिश्चित कर दिया।

भारत का अगला मुकाबला बांग्लादेश से होगा

India Vs Bangladesh
India Vs Bangladesh

वर्तमान संस्करण में अभी तक अजेय भारत का अगला मुकाबला बांग्लादेश से होगा, जिसे शुक्रवार को सुपर आठ के अपने शुरुआती मैच में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था। भारत ने पिछले महीने इस टूर्नामेंट के वार्म-अप मैच में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था, जिसमें रोहित शर्मा की टीम ने 60 रन से जीत दर्ज की थी।

India vs Afghanistan: एक संपूर्ण संक्षिप्त सार

आज हमने देखा कि कैसे सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल ने अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की जीत पर चर्चा की। विराट कोहली के साथ हुई मजेदार बातचीत और सूर्यकुमार की आक्रामक बल्लेबाजी ने इस मैच को और भी रोमांचक बना दिया। यह जीत भारत के लिए महत्वपूर्ण थी और इसने टीम को सुपर आठ चरण में प्रवेश दिलाया। भारत का अगला मुकाबला बांग्लादेश से है, जहां टीम को अपनी विजयी लय बनाए रखनी होगी।

Join Our WhatsApp Channel

हम आपको आगामी मैचों के बारे में लगातार अपडेट करते रहेंगे। ताज़ा ख़बरों के लिए बिहार समाचार के व्हाट्सएप चैनल से अभी जुड़ें।

अन्य खेल कूद की खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

Admin Desk
Admin Desk

One comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *