Bihar Bijli Vibhag Vacancy 2024: कुल 2610 पदों के लिए होनी है भर्ती। जाने आखिरी तारीख

Bihar Bijli Vibhag Vacancy 2024: यदि आप भी पाना चाहते हैं बिजली विभाग में जॉब, तो ये है आपके लिए बड़ी खबर। क्या आप भी बिहार राज्य में रहते हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं? अगर हाँ, तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बिजली विभाग, वैकेंसी 2024 का नोटिफिकेशन आ चुका है, इसके तहत कुल 2610 पदों के लिए भर्ती होनी है।

आप सभी को तो पता ही होगा कि कुछ दिन पहले भी बिहार बिजली विभाग में वैकेंसी आई थी, लेकिन आवेदन का लिंक जारी नहीं किया गया था। अभी फिर से दुबारा एक और नोटिफिकेशन जारी हुआ है, जिसमें यह बताया गया है कि 20 जून 2024 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

Join Our WhatsApp Channel

इस वैकेंसी के तहत शैक्षिक योग्यता के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाना है। इसलिए जो भी उम्मीदवार इच्छुक हैं, उनको हम यह सलाह देते हैं कि इस लेख को पढ़कर जान लें कि Bihar Bijli Vibhag Recruitment 2024 की शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, आवेदन की तिथि, आवेदन शुल्क, वेतनमान, और आवेदन करने का सही तरीका क्या है।

इस सब के अलावा, हम आपको यह भी बता देंगे कि वैकेंसी में कितने पदों को खाली रखा गया है और इन पदों की नियुक्ति होने के लिए आपको क्या करना होगा। इसलिए हमारे साथ आखिरी तक बने रहें।

बिहार बिजली विभाग भर्ती नोटिस हुआ जारी

बिहार में बिजली विभाग भर्ती 2024 का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है जिसके अनुसार 2610 पदों के लिए भर्ती निकली है। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं, वे 19 जुलाई 2024 तक इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं।

नीचे इस लेख में हम आपको बताएंगे कि बिहार बिजली विभाग वैकेंसी के लिए सही प्रकार से आवेदन कैसे किया जाता है ताकि आप बिना किसी गलती के सही से आवेदन कर पाएं। आगे बढ़ने से पहले यह जान लेते हैं कि किन पदों के लिए कितनी संख्या में भर्ती की जाएगी तथा उन पदों का वेतन कितना है जिसका संपूर्ण विवरण आप इस टेबल में देख सकते हैं –

पद का नामसंख्यावेतन
Technician Gr III20009200/-
Junior Accounts Clerk3009200/-
Correspondence Clerk1509200/-
Store Assistant809200/-
Assistant Executive Engineer4036800/-
Junior Electrical Engineer4025900/-

Bihar Bijli Vibhag Vacency 2024 की आखिरी तिथि

सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए, हम यह भी बता दें कि बिजली विभाग वैकेंसी बिहार के तहत आवेदन की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है। आपको बता दें कि 20 जून 2024 से इस वैकेंसी के लिए आवेदन मांगे जाएंगे और उम्मीदवारों को 19 जुलाई 2024 तक आवेदन करने का मौका दिया जाएगा। इस अंतिम तिथि तक आवेदकों को अपनी पात्रता की जांच कर आवेदन प्रक्रिया पूरी करनी होगी।

बिहार बिजली विभाग भर्ती 2024 की Application fee

आप सभी उम्मीदवारों को हम बता दें कि बिहार बिजली विभाग के तहत आवेदन के लिए कुछ आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा, जो अलग-अलग श्रेणियों के आवेदकों के लिए अलग-अलग निर्धारित किया गया है। इसके विवरण कुछ इस प्रकार से है –

  • General/ OBC/ EBW: Rs. 1500/-
  • SC/ ST/ Woman Applicant: Rs. 375/-

Bihar Bijli Vibhag भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

बिहार बिजली विभाग रिक्रूटमेंट 2024 में आवेदन करने से पहले आपको यह जरूर जांच लेनी चाहिए कि निम्नलिखित मानदंडों के अनुसार आपकी शैक्षिक योग्यता पूरी होती है या नहीं –

पदशैक्षिक योग्यता
Technician Grade III10th pass
Junior Electrical EngineerDiploma in Engineering
Clerk and Store AssistantGraduation from a recognized university
Junior Accounts ClerkGraduation in Commerce
Assistant Executive EngineerBE or B.Tech degree in Electronics Engineering
Join Our WhatsApp Channel

बिहार बिजली विभाग भर्ती 2024 में आवेदन कैसे करे?

यदि आपको BSPHCL vacancy 2024 में online आवेदन करना है, तो इसके लिए नीचे दी गई प्रक्रिया को अपना कर step by step आवेधन करें-

यहाँ BSPHCL वेकेंसी 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की स्टेप-बाय-स्टेप प्रक्रिया एक तालिका में दी गई है:

कदमविवरण
1.BSPHCL की आधिकारिक वेबसाइट https://www.bsphcl.co.in/ पर जाएं।
2.Main Page पर “करियर” या “रिक्रूटमेंट” अनुभाग में जाएं।
3.Current Vacancies के लिए संबंधित विकल्प पर क्लिक करें।
4.एक नया Page खुलेगा जिसमें आपको सभी आवश्यक विवरणों को Carefully भरना होगा।
5.आवेदन पत्र भरने के बाद, इसे Submit करें और Important Documents की स्कैन कॉपी अपलोड करें।
6.सफलतापूर्वक सबमिट करने के बाद, आपको एक User Id और Password मिलेगा। इसे सुरक्षित रखें और भविष्य के उपयोग के लिए सहेजें।

ऐसे ही सरकारी नौकरियां के अपडेट के लिए यहां क्लिक करें।

Admin Desk
Admin Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *